Wednesday, 3 August 2011

Dungarpur - 20 new admission and figure reached at 1706 under RTE


शिक्षा से जीवन में सवेरा

- 20 बच्चे पहली बार चले स्कूल की डगर
- विद्यालयों से जुड़े 1706 बच्चे
- आओ पढ़ाए, सबको बढ़ाए अभियान

कार्यालय संवाददाता @ डूंगरपुर
 राजस्थान पत्रिका और मीडिया एक्शन ग्रुप की ओर से शुरू किए गए आओ पढ़ाए, सबको बढ़ाए अभियान का कारवां गांव-गांव और ढाणी-ढाणी में शिक्षा की अलख जगाने में जुटा हुआ है। शहर सहित ग्राम्यांचलों के 20 नए बच्चों के जीवन में बुधवार को शिक्षा रूपी सवेरा हुआ। अभिभावकों एवं शिक्षकों के सहयोग से बच्चों को पहली बार स्कूल की डगर पर पहला कदम चलाया गया, तो बच्चे काफी फ्रफूल्लित हो गए।
राजकीय प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणपुरा द्वितीय में मेग सदस्यों एवं शिक्षक राधाकृष्ण पण्ड्या के सहयोग से बिखरी बस्ती में बसे पांच परिवारों के पांच बच्चों को शिक्षा की कलम थमाई गई। पिण्डावल। राप्रावि पाड़ा में प्रधानाध्यापिका केशर मकवाना व अध्यापिका शारदा मकवाना के सहयोग से नौ बच्चों का प्रवेश हुआ। राप्रावि उस्मानिया के उपरवाड़ा में प्रधानाध्यापक तेजसिंह व लालसिंह सिसोदिया के सहयोग से छह विद्यार्थियों को दाखिला हुआ।

इनकी बदली किस्मत
 राप्रावि लक्ष्मणपुरा में दीपक सिंह, डिपल कोटेड, शिवानी परमार, अभिलाषा परमार एवं कपिल परमार का प्रवेश हुआ। राप्रावि उस्मानिया में जिनल सिंह, क्रिशराज सिंह, यशपाल ङ्क्षसह, जिनल आर. सिंह, रागिनी सिंह व पुष्पेंद्र सिंह का दाखिला हुआ। राप्रावि पाड़ा में पिनल लुहार, मनीषा पाटीदार, रोशनी पाटीदार, दीपिका पाटीदार, मनीषा कटारा, करिश्मा सरपोटा, भावना कटारा, विजेश पाटीदार एवं शंकर पाटीदार का प्रवेश दिलाया।

No comments:

Post a comment