Saturday 16 July 2011

Bundi - 26 children connect to education

मीडिया एक्शन ग्रुप
‘स्कूल चले’ अभियान

------------------------------------


26 बच्चे स्कूल से जोड़े
बूंदी।
मीडिया एक्शन ग्रुप के तहत चल रहे ‘चलो स्कूल’ अभियान के दौरान शुक्रवार को बूंदी जिले के तीन स्कूलों में 26 बच्चों का दाखिला कराया गया। पत्रिका संवाददाता अभिभावकों के बीच पहुंचे और बच्चों को नियमित स्कूल भेजने की शपथ दिलाई।
राजकीय प्राथमिक विद्यालय भीलों का बरड़ा पर चौदह बच्चों का प्रवेश दिलाया गया। नव प्रवेशित बच्चों का दौलाड़ा के पूर्व उपसरपंच रामनिवास गुर्जर ने तिलक लगाकर मुंह मीठा कराया। रामगंजबालाजी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में नौ बालकों का दाखिला हुआ। गुढ़ानाथावतान के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में उमरथुणा गांव की तीन ड्राप आउट बालिकाओं को प्रवेश दिलाया। ये बालिकाएं दो-तीन साल पहले प्राथमिक शिक्षा में ही विद्यालय छोड़ चुकी थी। उमरथुणा की संस्था प्रधान सूरज प्रजापति, जिला परिषद सदस्य भारती बाल व पत्रिका संवाददाता पीके राजावत ने परिजनों को अनिवार्य शिक्षा कानून की जानकारी व शिक्षा का महत्व बताकर बालिकाओं को फिर से शिक्षा की मुय धारा से जोडऩे के लिए राजी किया। बालिकाएं दुबारा विद्यालय से जुड़कर खुश है।
भीलों का बरड़ा विद्यालय से दूर खेतों पर रह रहे बालकों के परिजनों को पत्रिका संवाददाता टीकम शास्त्री ने समझाइश कर बच्चों को स्कूल लाने के लिए पे्ररित किया।
---------------------------------------
नागेश शर्मा : कोर्डिनेटर, मीडिया एक्शन ग्रुप, बूंदी
---------------------------------------

No comments:

Post a Comment