Saturday, 16 July 2011

Karauli & Hindon - 25 Poor Children will get education in english Medium school


राजस्थान पत्रिका 16 जुलाई करौली हिण्डौनसिटी
गाडिय़ा लुहारों के बच्चे अब जाएंगे कॉन्वेंट में पढऩे
 
 
मैग सदस्यों ने गुढ़ाचन्द्रजी के केवीएसएस इंग्लिश मिडियम स्कूल में गाडिय़ा लुहार,  हरिजन बस्ती, ाांड बस्ती, माली बस्ती के 25  बच्चों क ो  दिलाया प्रवेश।
हिण्डौनसिटी के हिमालयन पब्लिक स्कूल 18 बच्चों को मिलेगी फ्री में शिक्षा
करौली. (का.सं.).
पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन गु्रप के तत्वावधान में शुक्रवार को हिण्डौनसिटी व गुढ़ाचन्द्रजी के निजी स्कूलों में 43 बच्चों को मैग सदस्यों ने प्रवेश दिलाया। गुढ़ाचन्द्रजी में पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन गु्रप  सदस्यों ने शुक्रवार को  केवीएसएस इंग्लिश मिडियम स्कूल में 25 बच्चों क ो  जोड़ा गया। मैग सदस्य भीमसिंह   एस.एस.खान, क्रस्टूदास, रामचरण बैरवा, रामोतार, रश्मि गर्ग, गोपेश अग्रवाल, रतनलाल, रजनी कुमारी  ने हरिजन बस्ती, ाांड बस्ती, गाडिय़ा-लुहार, माली मोहल्ला आदि में सपर्क कर 25 छात्रों को प्रवेश दिलाया। बच्चों के हाथों में कलम और किताब देखकर बच्चों के परिजन बड़े खुश हुए और खुशी में कहा कि अब तो हमारे बच्चे ाी अन्य की तरह सरकारी नौकर बनेंगे। प्रधानाध्यापक एम.एफ.खान व अध्यापिका रचना मीणा ने कुमकुम का टीका लगाकर मुंह मिठा कराया।  बच्चों को किताब, पेन्सिल, बैग मैग सदस्यों ने फ्री दिए।
हिण्डौनसिटी. शहर के एक निजी विद्यालय में मैग प्रतिनिधियों ने शिक्षा से वंचित डेढ़ दर्जन बालक-बालिकाओं को माला पहनाकर एवं तिलक लगा विद्यालय में प्रवेश दिलाया। मनीराम पार्क के पास जगन कॉलोनी स्थित हिमालयन पब्लिक स्कूल में  प्रवेश कराया।  राउमावि के प्रधानाचार्य व मैग सदस्य वीरसिंह बेनीवाल ने बाल शिक्षा अधिकार नियम की जानकारी दी।  मैग सदस्य पूर्व पार्षद शकुंतला गोयल ने और बच्चों को स्कूल से जोडऩे की अपील की। विद्यालय व्यवस्थापक सुनील गोयल ने पत्रिका की मुहिम विद्यालय प्रबंधन साथ है। मैग प्रतिनिधि ने पत्रिका कनेक्ट अभियान की विस्तार से जानकारी दी।  मैग सदस्यों दरबसिंह, स्वीटी, पूजा आदि ने बच्चों को स्कूलों से जोडऩे का संकल्प लिया। संचालन सुखदेव सैनी ने किया।विद्यालय के अध्यापकों एवं व्यवस्थापक ने मैग की सदस्यता ग्रहण की।

No comments:

Post a comment