Thursday, 28 July 2011

Kota - ward No. 21 labour family's children got admission


मीडिया एक्शन ग्रुप, कोटा
‘स्कूल चलो’ अभियान
-------------------------------

स्कूल जाएंगे नन्हें मुन्ने
पत्रिका कनेक्ट के तहत शिक्षा से वंचित चार बच्चों का दाखिला                                                                                                          कोटा। शहर के वार्ड 21 में पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन ग्रुप की 
ओर से बुधवार को शिक्षा से वंचित मजदूर परिवार के चार बच्चों का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय किशोरपुरा में दाखिला करवाया। नन्हें बच्चे अब स्कूल जाएंगे और बुनेंगे भविष्य से सपने।
मीडिया एक्शन ग्रुप के वार्ड 21 के प्रतिनिधि दिनेश शर्मा व उनके सहयोगी रामगोपाल नागर तथा गौरव शर्मा ने किशोरपुरा क्षेत्र में घूमकर स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों को चिह्निïत किया। इसके बाद उनके अभिभावकों से मिलकर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। दिनेश शर्मा के नेतृत्व में भैरूजी का चौक निवासी सौरभ, चन्द्रप्रकाश प्रजापत, सूरज प्रजापत तथा अमित मेहरा का उनके अभिभावकों की मौजूदगी में नामांकन करवाया। मजदूरी करने वाली सौरभ की मां अपने बच्चे का स्कूल में दाखिला करवा कर बहुत खुश थी। उनका कहना था कि उनका बेटा भी पढ़कर अच्छा इंसान बनेगा। नामांकन की प्रक्रिया स्कूल की प्रधानाचार्य सविता शर्मा ने पूरी की।

No comments:

Post a comment