Monday 27 June 2011

Kota- Free medical checkup with morning walk

पत्रिका कनेक्ट
मीडिया एक्शन ग्रुप, कोटा
---------------------------------------
सैर के साथ स्वास्थ्य की जांच

पत्रिका कनेक्ट के तहत मेगा चिकित्सा शिविर
सवा दो सौ लोगों ने उठाया शिविर का लाभ

कोटा। पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन ग्रुप और लालबहादुर शास्त्री एवं गुरु अर्जुन देव पार्क विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को आयोजित नि:शुल्क मेगा चिकित्सा शिविर में वार्ड के लोगों ने सुबह की सैर के साथ स्वास्थ्य लाभ भी लिया।

 शिविर में वार्ड बीस के सवा दो सौ लोगों ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और स्वस्थ रहने के गुर जाने।
 
दादाबाड़ी शास्त्रीनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री पार्क में रविवार सुबह आठ बजे शुरू  हुआ चिकित्सा शिविर दोपहर सवा ग्यारह बजे तक चला। मीडिया एक्शन ग्रुप की प्रतिनिधि उषा गुप्ता व प्रभुदयाल विजय ने बताया कि शिविर में अस्थि सर्जन एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.एन. सोनी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. मुकेश सुवालका, नेत्र सर्जन डॉ. सुरेश पाण्डेय, फिजीशियन डॉ. दिलीप विजयवर्गीय, डॉ. एस.डी. शर्मा, होम्योपैथिक विशेषज्ञ डॉ. उदयमणि कौशिक ने रोगियों की जांच की और परामर्श दिया। शिविर में रोगियों की कतारें लग गई।

नि:शुल्क रक्त ग्रुप की जांच
मीडिया एक्शन ग्रुप व कैलीबर आईटी के साझा तत्वावधान में इस मौके पर रक्त ग्रुप जांच व रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें रक्तदान के इच्छुक पचास लोगों का ब्लड ग्रुप परीक्षण किया गया। छह लोगों ने रक्तदान भी किया।

सपत्नीक किया रक्तदान
शिविर में रक्तदान करने के प्रति भी खासा उत्साह देखा गया। शिविर में खनिज विभाग के अधीक्षण अभियंता एस.बी. सक्सेना और धनेश अग्रवाल ने सपत्नी रक्तदानक किया।


85 लोगों को चश्मे के नम्बर दिए
शिविर में 85 रोगियों की जांच कर उन्हें चश्मे का नम्बर दिया गया। आंखों में एलर्जी के काफी रोगी शिविर में आए। 
 
इसके अलावा मलेरिया, बुखार, खांसी-जुकाम, जोड़ों में दर्द व पीठ दर्द के भी काफी रोगी आए। लोगों की हीमोग्लोबिन की जांच भी नि:शुल्क की गई। शिविर में मीडिया एक्शन ग्रुप के ए.के. जैन, इन्द्रकुमार गुप्ता, मोतीलाल राठौर व बाबूलाल गुप्ता ने भी सेवाएं दी।
सभी ने सराहा
शिविर में स्वास्थ्य की जांच करवाने आए लोगों ने पत्रिका कनेक्ट के तहत आयोजित चिकित्सा शिविर की सराहना की। उनका कहना था कि एक ही छत के नीचे सभी तरह के डॉक्टरों की सेवाएं मिल गई हैं। शिविर में कई लोग परिवार सहित स्वास्थ्य की जांच करवाने आए। शिविर का बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों ने भी लाभ उठाया।
नहीं लगाने पड़े चक्कर
आंखों की जांच करवानी थी, काफी दिनों से परेशान था। आज मीडिया एक्शन ग्रुप ने शिविर लगाकर बड़ा पुण्य का कार्य किया है। मैने आसानी से यहां आंखों की जांच करवा ली है। अस्पताल केचक्कर नहीं लगाने पड़े हैं। -अब्ुदल मजीद (80 वर्षीय)
अच्छी पहल
पत्रिका कनेक्ट के माध्यम से अपने वार्ड के पार्क में विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवाएं मिल गई है। इससे बड़ी क्या बात हो सकती है। हमने तो पूरे परिवार के सदस्यों की यहां जांच करवा ली है। -अनिता गुप्ता

रक्त ग्रुप की जांच
मेगा चिकित्सा शिविर की जानकारी मिली तो मैं भी हिमोग्लोबीन की जांच करवाने चली आई। यहां रक्त की जांच के अलावा, आंखों व पेट दर्द की जांच भी करवाई। पत्रिका कनेक्ट का ये प्रयास सराहनीय है।
-राजकुमारी

---------
रणजीतसिंह सोलंकी, 
कोर्डिनेटर-मीडिया एक्शन ग्रुप, 
कोटा (मो. - 9829038188)

No comments:

Post a Comment