Thursday 23 June 2011

Bhilwara - Ward Problems to be taken care of

नहीं रहेगी समस्या
 
कार्यालय संवाददाता@ भीलवाड़ा
पत्रिका कनेक्ट योजना के तहत रविवार को शहर के सात और वार्डों में मीडिया एक्शन ग्रुप (मैग) की शुरुआत हुई। इन वार्र्डों में प्रबुद्धजनों ने उत्साह से भागीदारी की। पत्रिका प्रतिनिधियों ने वार्डों में जाकर योजना की जानकारी दी।
वार्ड में लोगों ने गैर राजनीतिक मंच पर आकर समस्याओं के बारे में चर्चा कर इनके निराकरण की रूपरेखा भी तैयार की। इस चर्चा से लोगों में इस बात का विश्वास हुआ कि अब उनके वार्ड की उन समस्याओं का निराकरण होगा, जो अर्से से लम्बित हैं और बार-बार संबंधितों को अवगत कराने के बावजूद यथावत हैं। प्रबुद्धजनों ने ‘आवाज दो, हालात बदलो’ के नारे के साथ मैग की नियमित बैठक करने का निर्णय भी किया। 

बापूनगर में मैग के तहत भोजराज व्यास की अध्यक्षता में बैठक हुई। शिवराम चौधरी, भंवरलाल, प्रभूलाल, बद्रीलाल, शिवलाल, राजेन्द्र शर्मा आदि ने वार्ड की गंदगी और आए दिन बिजली गुल होने पर चिंता जताई। लोगों ने सफाई व्यवस्था सुधार के लिए आवाज उठाने का संकल्प लिया। 

लेबर कॉलोनी स्थित श्रम कल्याण केन्द्र के निकट समाजसेवी प्रमोद भाटी की मौजूदगी में मैग का आगाज हुआ।  उपस्थित सदस्यों ने वार्ड में और सदस्य बनाने पर बल दिया ताकि समस्याओं पर व्यापक चर्चा हो सके। इस दौरान की गंदगी, नालियों का निर्माण और सुलभ कॉम्पलेक्स व महिला स्नान घर के जिर्णोद्धार संबंधी समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान रामेश्वरलाल भांभी, कैलाश स्वर्णकार, राजू खारोल, जितेन्द्र जैन आदि कई लोग मौजूद थे। 

आजादनगर में दिलीप पाटोदिया के सान्निध्य में मैग का आगाज हुआ। बैठक में डिस्पेन्सरी लगाने, महिला स्नानाघर व सफाई का मुद्दा उठा। बैठक में बद्रीलाल जाट, अशोक शर्मा, राघव गोयल, हेमन्त पारीक, सत्यनारायण सेन, विनोद शर्मा, कैलाश शर्मा, संजय जैन, गोपाल खण्डेलवाल, दिनेश पाटोदिया मौजूद थे। 

शास्त्रीनगर के न्यू हाउसिंग बोर्ड में सुपाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में ‘मैग’ की बैठक प्रभाकरसिंह नैनावटी की अध्यक्षता में हुई।   सदस्यों ने बिजली कटौती और बढ़ती चोरी की वारदातों को मुख्य मुद्दा बताया। तेज गति से चलते वाहनों की रोकथाम के लिए गति अवरोधक बनाने को मुद्दा बनाएंगे। बैठक में भागचन्द पाटनी, हेमंत माथुर, छगनलाल परसोया, आरसी लढ़ा, जीएल पयावत, रविन्द्र जैन, पवन शाह, धर्मचन्द छाबड़ा, कैलाश गुप्ता, पदम जैन, दीपेश पाटनी, रविन्द्र काला, हेमचन्द त्रिवेदी, सुखदेव, सुशील चांदनीवाल आदि मौजूद थे। 

सत्यम कॉम्पलेक्स के पास स्थित राधाकृष्ण मंदिर में खो-खो खिलाड़ी केसरसिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें रघुवीरसिंह राजावत, ओम पाराशर, जसवन्त मालू, लादूलाल शर्मा, मुकेश शर्मा, गोवर्धन व्यास, नरेन्द्र सिंह हाड़ा, मनीष शर्मा, नारायण धोबी, चन्द्रसिंह सोलंकी, दीपक व्यास, गोविन्द शर्मा व गगन साहू आदि ने दारू गोदाम हटाने, पेट्रोल पम्प के अतिक्रमण तथा कृष्ण वाटिका में टायर रिट्रेडिंग कारखाना हटाने के लिए आवाज उठाई। इन्होंने कहा कि वे इसके लिए संघर्ष करेंगे।

रमेश मून्दड़ा के सान्निध्य में मैग की बैठक में सफाई व प्रमुख स्थलों पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की। बैठक में सुशील जैन, कांता मून्दडा, सीमा भण्डारी, गिरीराज जागेटिया, श्रीकांत व अमिता आदि मौजूद थे।

सुभाषनगर श्रीराममंदिर में बैठक में पाइप लाइन बदलने, सिटी बस सेवा शुरू करने, पार्र्कों की दशा सुधारने, पाण्डु के नाले को ठीक कराने, सामुदायिक भवन के विस्तार की बात कही। राधेश्याम शर्मा, सुरेन्द्र चौधरी, अशोक विनायक, श्याम लाल सैनी, अधिवक्ता विजय भटनागर ने दिनेश कुमार डांगी, महेन्द्र कुमार व्यास, डॉ. विजय माथुर, प्रकाश चौधरी, सुमित्रा देवी, पुष्पा देवी, रीना देवी, भूपेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र कुमार आर्य, सुनील चतुर्वेदी, धर्मवीर पाण्डेय ने बैठक में शिरकत की।

No comments:

Post a Comment