Saturday 11 June 2011

LIVE PARK - Stories - Keshav Park@ Mansarovar

लाइव पार्क कुछ सुनहरे  अनुभव
नाम : इन्द्र जीत यादव
उम्र : 26 वर्ष
विद्यार्थी

मानसरोवर - सेक्टर - 11 के जोन 113 में रहने वाले इन्द्रजीत यादव कहते हैं कि मैं अभी प्रतियोगिता परीक्षाओ की तैयारी कर रहा हूं। बचपन से ही समाज से जुड़े मुद्दे मुझे बेहद आकर्षित करते है। जब से मैं मीडिया एक्शन ग्रुप के सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने लगा हूं  मुझे सामाजिक जिम्मेदारी का एहसास होने लगा है।सड़क सुरक्षा के नियमो का पालन करने लगा हूं।


नाम :  रधुवीर हाडा
उम्र : 24 वर्ष
विद्यार्थी
 मानसरोवर - सेक्टर - 11 के जोन 113  में रहने वाले निवासी रधुवीर हाडा कहते हैं कि मैं अभी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा हू। समाज हित से जुड़े कार्यक्रम समाज में रहने वाले लोगों को जागरूक करते हैं। उन्होने बताया कि पहले मैं किसी सामाजिक कार्यक्रमों में बहुत कम जाता था। लेकिन मीडिया एक्शन ग्रुप
के कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद मुझमें आत्मविश्वास की वृद्धि हुई है।

बन्टेश कुमार
उम्र- 20 वर्ष
विद्यार्थी

 मानसरोवर - सेक्टर - 11 के जोन 113 में रहने वाले निवासी बन्टेश कुमार ने बताया कि हाल ही मैने स्नातक परीक्षा उतीर्ण  की है। वे कहते है कि समाज हित का मुद्दा उठाना वाकई बड़े गौरव की बात है। अगर इन्सान का जन्म मिला है तो इन्सानियत का धर्म भी हमें निभाना चाहिए। हम ऐसे कार्यक्रमों का हिस्सा बनेगें।

चन्द्रकान्त त्यागी
 उम्र- 20 वर्ष
विद्यार्थी
मानसरोवर सेक्टर - 11 के जोन 113 में रहने वाले निवासी चन्द्रकान्त त्यागी अभी बी-टेक कर रहे हैं। इनका कहना है कि जब से मैं इन कार्यक्रमों का हिस्सा बना हूं। बहुत कुछ सीख रहा हूं। अब तो मैं सड़क दुर्धटना से धायल व्यक्तियो को धटनास्थल पर प्राथमिक उपचार देने में सक्षम हूं। इस तरह के प्रेरणास्पद कार्यक्रमों ने
मुझे शिक्षित व प्रशिक्षित किया है।


उमेश चन्द
उम्र - 48
सरकारी कर्मचारी


मानसरोवर सेक्टर - 11 के जोन 113 में रहने वाले निवासी उमेश चन्द कहते है कि समाज से जुड़े कार्यक्रमों में समाज के लोगों को बढ़ चढ़ कर अपनी भूमिका निभानी चाहिए। जब से मैं इन कार्यक्रमों का हिस्सा बना हूं  मुझे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास हुआ है और यहॉ आकर बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

खानचन्द
उम्र - 40 वर्ष
व्यवसायी
मानसरोवर सेक्टर - 11 के जोन 113 में रहने वाले निवासी खानचन्द कहते है कि समय के अभाव के कारण मैं समाज से जुड़े अधिकांश  कार्यक्रमों में भाग नही ले पाता हूं  लेकिन जब भी मुझे समय मिलता है तो मैं समाज हित से जुड़े कार्यक्रमों में भाग लेने से नही चूकता हूं। वाकई में इस तरह के कार्यक्रमो में जनसमूह को  कर हिस्सा लेना चाहिए।

उर्मिला देवी
उम्र 44 वर्ष
गृहणी
मानसरोवर सेक्टर -11 के जोन 113 निवासी उर्मिला देवी का कहना है कि घर के कामकाज के अलावा इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेना तथा जीवन में नई उमंग का संचार करता है। घर की चारदीवारी से बाहर निकलकर समाज से जुड़े लोगों के बीच जाकर एक दूसरे से विचारों से रूबरू होने का मौका मिलता है मैं जब से मीडिया एक्शन ग्रुप के समाजिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनी हूं  तब से मुझे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास हुआ है।


कमलेश पांथरी
उम्र : 28 वर्ष
शिक्षिका

मानसरोवर सेक्टर - 11 के जोन 113 निवासी कमलेश पाँथरी कहती है कि शिक्षिका होने के नाते मेरा भी यह फर्ज बनता है कि मैं समाज हित से जुडे मुद्दों को लोगों के बीच प्रसारित करूं मैं समाज हित से जुडे मुद्दों पर अपने विद्यार्थियों से विचार विमर्श करती  व उन्हें प्रेरित करती हूं कि  वे भी समाज हित के कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले व मिसाल बनकर उभरें।

http://patrika.com/mag/Index.Html

http://www.mediaactiongrouppatrika.blogspot.com/ 

email: in.mediaactiongroup@gmail.com

4 comments:

  1. good effort made.....hope for this types of work in future also.

    ReplyDelete
  2. live park is said to be a very helpful and inspiring project initiated by patrika. Things like this should be promoted more & more.

    ReplyDelete
  3. Initiative of media action group in the form of 'live park' activity is very helpful, knowledge providing and encouraging for the masses

    ReplyDelete
  4. nic work in media action group

    ReplyDelete