Tuesday 28 June 2011

Karauli- Deprived of education will go to the school

राजस्थान पत्रिका करौली के 25 जून 2011 के अंक में प्रकाशित खबर
‘शिक्षा से वंचित हरहाल में जाएंगे स्कूल’
करौली. राजस्थान पत्रिका के ‘चलो स्कूल’ अभियान के तहत जिले के शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूल से जोडऩे के लिए संसदीय सचिव व सपोटरा विधायक रमेश मीणा भी सक्रिय भूमिका निभाएंगे। यहां राजस्थान पत्रिका के कार्यालय में  मीडिया एक्शन गु्रप की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने शिक्षा से वंचित बच्चों की मैग (मीडिया गु्रप) की ओर से कराए गए सर्वे की जानकारी ली। शिक्षा से वंचित बच्चों की समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को पढ़ा। इस मौके पर संसदीय सचिव ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए शिक्षा पहला आधार है।
 उन्होंने पत्रिका के ‘आओ पढ़ाएं सबको बढ़ाएं’ की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि करौली में सरकारी सर्वे के मुताबिक 21 हजार बच्चे शिक्षा से वंचित है, लेकिन हकीकत इससे परे है।  जिले के सपोटरा, नादौती, टोडाभीम समेत डांग क्षेत्रीय गांवों में इनकी संया ज्यादा है। इन साी को शिक्षा से जोडऩे के लिए पत्रिका गु्रप का सहयोग सराहनीय है। उन्होंने पत्रिका के अभियान में तन, मन, धन से सहयोग करने का आश्वासन दिया। संसदीय सचिव ने कहा कि पत्रिका ने पत्रकारिता के धर्म को निभाते हुए शिक्षा अलख जगाने का जो बीड़ा उठाया है, निसंदेह साधुवाद के योग्य है। उन्होंने अभियान की बिन्दुवार जानकारी लेते हुए बताया कि कांग्रेस का बूथ कार्यकर्ता भी पत्रिका अियान से जुड़कर बच्चों को स्कूल तक पहुंचाएगा।
 इस कार्य में राज्य सरकार, प्रशासनिक व भामाशाहों की जरूरत पड़ेगी, उनकी ओर से इस कार्य से जुडऩे की पूरी पहल की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रवेशोत्सव के वक्त वे स्वयं गांवों में जाकर अभिभावकों को समझाएंगे। इस मौके पर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
फोटो जेपीजी   करौली पत्रिका कार्यालय में मैग के तहत आयोजित कार्यक्रम में पत्रिका में प्रकाशित शिक्षा से वंचित बच्चों की खबर पढ़ते हुए। 

No comments:

Post a Comment