Friday 24 June 2011

Kota- Blood Donation - rain could not stop them from charity

पत्रिका कनेक्ट
मीडिया एक्शन ग्रुप, कोटा

बारिश भी नहीं रोक सकी उत्साही युवाओं को

-अब तक 100 यूनिट रक्तदान
-रक्तदान के इच्छुक 200 लोगों का डाटाबैंक तैयार


कोटा। पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन ग्रुप और केलीबर आईटी के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को वार्ड आठ में रंगबाड़ी योजना स्थित चौथमाता मंदिर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। बारिश में भीगते हुए लोगों ने उत्साह से रक्तदान किया। शिविर सुबह 9 बजे शुरू हुआ। इसके साथ ही रक्तदान करने वालों का तांता लग गया। शिविर में 35 यूनिट रक्तदान किया गया। इसके अलावा रक्तदान करने के इच्छुक 13 लोगों के रक्त ग्रुप की जांच की गई।


शिविर में रंगबाड़ी नवयुवक मण्डल, लॉयन्स क्लब, केलीबर क्लब-25, भारत विकास परिषद सुभाष शाखा, जेसीआई कोटा डायनेमिक का भी सहयोग रहा। मीडिया एक्शन ग्रुप के भुवनेश गुप्ता, देवेश शर्मा, युवराज सुमन, मुकेश मीणा, रणजीत पाठक आदि ने तेज वर्षा के बावजूद लोगों को इस सामाजिक कार्य के लिए जागरुक किया।
मीडिया एक्शन ग्रुप की पहल पर शहर में अब तक विभिन्न वार्डों के 100 लोग रक्तदान कर चुके हैं।  साथ ही रक्तदान के इच्छुक करीब 200 लोगों का रक्त ग्रुप लिया गया है। मीडिया एक्शन ग्रुप के बैनर तले रक्तदान के इच्छुक लोगों का डाटा बैंक बनाया जा रहा है। इसमें पंजीयन करवाने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।
----
यूनिकआईडी के लिए शिविर आज
पत्रिका कनेक्ट के तहत मीडिया एक्शन ग्रुप के बैनर तले शहर के वार्ड 48 रामपुरा में यूनिक आईडी कार्ड बनाने के अभियान का आगाज किया जाएगा। इसके बाद यूनिक आईडी कार्ड के लिए मीडिया एक्शन ग्रुप के प्रत्येक वार्ड में यह शिविर लगाया जाएगा।

रणजीतसिंह सोलंकी,
कोर्डिनेटर,
मीडिया एक्शन ग्रुप, कोटा
98290 38188

No comments:

Post a Comment