Thursday 7 July 2011

JABALPUR - Inauguration of MAG in city



स्वास्थ्य शिविर से करेंगे सेवा का आगाज
सुभाषचंद्र बैनर्जी व महर्षि महेश योगी वार्ड में ‘मैग’ कार्यालय का शुभारंभ

सिटी रिपोर्टर जबलपुर। 
पत्रिका कनेक्ट के तहत बुधवार को सुभाषचंद्र बैनर्जी वार्ड के अंतर्गत सिविललाइंस डिलाइट कंपाउंड और महर्षि महेश योगी वार्ड के अंतर्गत रामनगर में मीडिया एक्शन गु्रप (मैग) के कार्यालय का शुभारंभ हुआ। ‘पत्रिका’ को बीच में पाकर लोगों की पीड़ा जुबान पर आ गई। अव्यवस्थाओं के लिए सभी ने नगर निगम व प्रशासन को कोसा और संकल्प किया कि अब मिलकर खुद हालातों को बदलेंगे। डिलाइट कंपाउंड में प्रबुद्घजनों  ने नेक काम की शुरुआत स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के साथ करने का निर्णय किया। वहीं रामनगर में युवाओं ने संकल्प किया कि स्कूल से वंचित गरीब परिवारों के बच्चों तक शिक्षा का उजियारा पहुंचाएंगे।
खुद करेंगे सफाई सिविललाइंस डिलाइट कंपाउंड में आयोजित मैग की पहली बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता नीलम दत्त ने कहा कि हम खुद सफाई अभियान चलाकर नगरनिगम और लोगों के सामने उदाहरण पेश करेंगे। समाजसेवी दिलीप नायक ने सदस्यों से स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए रूपरेखा बनाने का आह्वïान किया। बैठक में समाजसेवी राजीव वर्मा, अरुण शुक्ला, एके राय, अंशुमान शुक्ला, नेकराम पटेल, आनंदमोहन शर्मा, हिमांशु शुक्ला, एके राही, जगदीश कुमार खरे, अर्जुन कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

ये देखो हाल..
सिविललाइंस निवासी सेवानिवृत्त डीएसपी द्रोण दत्त ने पीड़ा का इजहार किया कि पॉश इलाके में भी सफाई का अभाव है। नालियां चोक हैं। गुहार लगाने के बाद भी कचरे के लिए कंटेनर नहीं रखे गए। अतिक्रमणकारियों ने बिजली के खंभे तक घरों के अंदर तक कर लिए हैं, कोई देखने सुनने वाला नहीं। सब जंगल राज की तरह चल रहा है।
संपर्क सूत्र
सुभाषचंद्र बैनर्जी वार्ड की समाजिक सरोकार जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन व समस्याओं के निदान हेतु विचार-विमर्श के लिए मैग के सदस्य दिलीप नायक से डिलाइट कंपाउंड स्थित कार्यालय में या मोबाइल नम्बर 9452157553 पर संपर्क किया जा सकता है।
बच्चों को भेजेंगे स्कूल महर्षि महेश योगी वार्ड के अंतर्गत रामनगर में आयोजित बैठक में माहौल ऐसा बना कि वार्ड के वाशिंदे उमड़ पड़े। लोगों ने मंच पर आकर समस्याएं रखीं और हौसला दिखाया कि समस्याओं को मिटाने के लिए खुद आवाज बुलंद करेंगे। जागरूकता अभियान की शुरुआत घर से करेंगे। शेख राजिक, इम्तियाज, शाबिर, वंदना गुप्ता, अजहर खान, नितिन रजक, साजिद अली, घनश्याम पटेल, मो.आमिर, मंजू यादव, सरिता रजक, किशोरी रजक, सोएब खान, समीर अली, संतोष गुप्ता, शमीम खान, फरीद खान, अशोक कोष्टïा सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे। सभी ने शपथ ली कि निर्धन परिवारों के बच्चों को चिन्हित करके उन्हें आंगनबाड़ी केन्द्र व स्कूलों तक पहुंचाएंगे।
नाला है आफत..
रामनगर के निवासियों ने बताया कि नगर निगम अदूरदर्शी अधिकारियों ने एक नाले में चार नाले जोड़ दिए। ये नाला रामगनर व गाजी नगर से होकर गुजरता है। थोड़ी सी ही बारिश में नाला उफन जाता है। गंदगी के कारण जीवन नारकीय हो गया है। इस समस्या का निदान होना चाहिए।
संपर्क सूत्र
- महर्षि महेश योगी वार्ड में जागरूकता अभियान चलाने व अन्य जानकारी के लिए मैग के सदस्य सैयद इनायत अली से उनके कार्यालय या मोबाइल नम्बर 9300521667 पर संपर्क किया जा सकता है।
कैप्सन.......... 

सुभाषचंद्र बैनर्जी वार्ड के अंतर्गत सिविललाइंस डिलाइट कंपाउंड में आयोजित बैठक में उपस्थित प्रबुद्धजन।

 जागरुकता अभियान चलाने का संकल्प करते नर्सिंग कॉलेज संचालक राजीव वर्मा। 
 
 नगर निगम की उदासीनता पर पीड़ा व्यक्त करते सेवानिवृत्त डीएसपी द्रोण दत्त। 
 
 सुभाषचंद्र बैनर्जी वार्ड के अंतर्गत सिविललाइंस डिलाइट कंपाउंड में 
 
 सुभाषचंद्र बैनर्जी वार्ड के लिए मैग के सदस्य समाजसेवी दिलीप नायक। 
 
 महर्षि महेश योगी वार्ड के अन्तर्गत रामनगर में मैग कार्यालय के शुभारंभ पर उपस्थित वार्डवासी। 
 
 महर्षि महेश योगी वार्ड के लिए मैग के सदस्य समाजसेवी सैयद इनायत अली। 
 
 महर्षि महेश योगी वार्ड में जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प लेने वाले युवक का स्वागत करते सदस्य। 


 महर्षि महेश योगी वार्ड में आयोजित पहली बैठक में उपस्थित वार्ड के महिला-पुरुष। 
 
 महर्षि महेश योगी वार्ड में बच्चों को शिक्षित करने की अपील करते बुजुर्गवार।

No comments:

Post a Comment