Saturday 9 July 2011

Jabalpur - Colony will own the road - People took resolution........

खुद बनाएंगे कॉलोनी की सड़क
महाराणा प्रताप वार्ड में गूंजा संकल्प, दो वार्र्डों में ‘मैग’ कार्यालय शुरू



सिटी रिपोर्टर,जबलपुर।
   नगर निगम लगातार उपेक्षा कर रहा है। नेता वादे करके भूल गए..। परेशानी से निजात के लिए कॉलोनी की मुख्य सड़क को अब हम खुद अपने श्रम से संवारेंगे। शुक्रवार को ये संकल्प धनवंतरी नगर, भूकंप कॉलोनी के निवासियों ने किया। असवर था पत्रिका कनेक्ट के तहत महाराणा प्रताप वार्ड के अंतर्गत भूंकम्प कॉलोनी में मीडिया एक्शन गु्रप (मैग) के कार्यालय के शुभारंभ का। इस दौरान वार्ड के महिला-पुरुषों ने हाथ उठाकर शपथ ली कि मुख्य सड़क के सुधार के लिए रविवार को श्रमदान करेंगे। इसके अलावा इंदिरा गांधी वार्ड में भी मैग कार्यालय का शुभारंभ हुआ। लोगों ने सफाई एवं स्वास्थ्य के लिए वार्ड में जागरूकता अभियान छेडऩे का प्रण किया।
टूटा संपर्क
महाराणा प्रताप वार्ड के निवासियों ने बताया कि भूकंप कॉलोनी, धनवंतरी नगर, गंगानगर आदि की सड़क खस्ताहाल हैं। गंगानगर को जोडऩे वाली सड़क पर भारी-भरकम गड्ढे हो गए हैं। गड्ढे में पानी के कारण कॉलोनी से संपर्क टूट गया है। लोगों को पांच किलोमीटर घेरकर भूकंप कॉलोनी में आना पड़ता है। छात्र-छात्राएं परेशान हैं। नेताओं ने सड़क बनाने के आश्वासन दिए लेकिन उसे पूरा नहीं किया। मैग की पहली बैठक में लोगों ने तय किया कि कॉलोनी वासियों से सहयोग राशि एकत्रित करके खुद सड़क पर मुरम डालेंगे। रोड़ को चलने लायक बनाएंगे। बैठक में डॉ. मणि नेमा, समाजसेवी रविशंकर तिवारी, स्कूल संचालक प्रशांत शर्मा, गायत्री अग्निहोत्री, काजल दुबे, विनीता, सुधा दुबे, रामेश यादव, जीपी दुबे, दीपनारायण पांडेय, प्रहलाद साहू, विपिन पांडेय, विशाल खत्री, माया मिश्रा, एमएल साहू, सुरेन्द्र ठाकुर आदि उपस्थित थे।
संपर्क सूत्र
महाराणा प्रताप वार्ड के समाजिक सरोकार जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन व समस्याओं के निदान हेतु विचार-विमर्श के लिए मैग के सदस्य विनोद अग्निहोत्री से उनके कार्यालय में या मोबाइल नम्बर 9826313333 पर संपर्क किया जा सकता है।
सफाई के लिए करेंगे जागरूक
इंदिरा गांधी वार्ड में ‘मैग’ कार्यालय के शुभारंभ के बाद हुई पहली बैठक में वार्डवासी उमड़ पड़े। लोगों के उत्साह की बानगी यह कि कार्यक्रम में समीपी गढ़ा वार्ड के प्रबुद्धजन भी आ गए और मैग से जोडऩे की अपील की। प्रबुद्धजनों को गढ़ा वार्ड से मैग के सदस्य आशीष ठाकुर से मिलवाया तब वे शांत हुए। बैठक में युवाओं और महिलाओं ने संकल्प किया वार्ड में सफाई के लिए जागरूकता अभियान चलाएंगे। बैठक में कृष्णा पवार, एल. झारिया, रितुराज वर्मा, दशरथ प्रसाद झारिया, प्रीतम रजक, गोलू झारिया, लीलावती देवी, समेत अन्य नागरिक उपस्थित थे। सभी ने पत्रिका की पहल को अनुकरणीय निरूपित किया।
संपर्क सूत्र
इंदिरागांधी वार्ड में जागरूकता कार्यक्रमों व अन्य आयोजनों के लिए अंकित झाारिया को मैग का सदस्य बनाया गया है। अंकित से उनके झारिया मोहल्ला स्थित कार्यालय या मोबाइल नम्बर  7509790424 पर संपर्क किया जा सकता है।
 &&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&
    ये लहू भी किसी के काम आए..
मैग की बैठक में गढ़ा वार्ड के युवाओं ने किया रक्तदान का संकल्प
अफरोज
सिटी रिपोर्टर, जबलपुर।
इससे बढ़कर पुण्य क्या है कि खून किसी के काम आए..। इस जज्बे के साथ ‘मैग’ के सदस्यों ने संकल्प किया कि वार्ड में शिविर का आयोजन करके जरूरत मंदों को खून देंगे। मौका था गढ़ा वार्ड के अंतर्गत मेडिकल, बाबू कॉलोनी में मीडिया एक्शन गु्रप (मैग) के कार्यालय के शुभारंभ का। इस अवसर पर युवाओं ने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए वार्ड में अभियान चलाने का निर्णय किया। प्रबुद्घजनों ने पत्रिका की पहल की सराहना की और वादा किया कि मैग के साथ जुड़कर सेवा भावना को साकार करेंगे।
तीन दिन से पानी नहीं
वार्ड के निवासियों ने बताया कि सीवर लाइन के अनियोजित काम के चलते सड़कें कीचड़ से लथपथ हैं। बाबू कॉलोनी में पिछले तीन दिन से पानी नहीं आया। सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से सभी त्रस्त और निराश हैं। मैग की पहली बैठक में रंजीत ठाकुर, विकास कोष्टïा, जम्मू खान, राजीव रोहेला, ब्रजेश कांड्रा, अर्वेन्द्र राजपूत, राजेश जैन, अजय राजपूत, महेन्द्र मेहरा, गोलू झारिया, महेन्द्र कुमार साहू, जय तिवारी, सुधीर बर्मन, नीलेश पटेल, लकी श्रीवास्तव, शरद कुमार आदि शामिल थे।
संपर्क सूत्र
गढ़ा वार्ड की समस्याओं की जानकारी व जनहित के कार्यों में सहभागिता के लिए मैग के सदस्य आशीष ठाकुर से उनके पिसनहारी मढिय़ा के समीप स्थित कार्यालय व मोबाइल नम्बर 9300122242 पर संपर्क किया जा सकता है।
    ------------------------------------------------------------------

इंदिरा गांधी वार्ड में मीडिया एक्शन गु्रप के शुभारंभ पर उपस्थित वार्ड वासी


इंदिरा गांधी वार्ड से मैग के लिए चयनित सदस्य इंजीनियरिंग छात्र अंकित झारिया।


इंदिरा गांधी वार्ड में मीडिया एक्शन गु्रप के कार्यालय के शुभारंभ के बाद वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाने की शपथ करते सदस्य।


नीरज ८ जुलाई - महाराणा प्रताप वार्ड में मैग कार्यालय के शुभारंभ के बाद कॉलोनी सड़क बनाने के लिए श्रमदान करने का संकल्प करते वार्ड वासी।


 वार्ड में जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प करते मैग के चयनित सदस्य विनोद अग्निहोत्री।


गढ़ा वार्ड के चयनित मैग के सदस्य आशीष ठाकुर। आशीष स्वप्रेरणा से  लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार करके व अनाथ बच्चों की मदद करके मानवता की सेवा का इतिहास रच रहे हैं। 
 


गढ़ा में मैग कार्यालय के शुभारंभ पर उपस्थित वार्डवासी।
 


गढ़ा वार्ड में मैग कार्यालय के शुभारंभ के बाद जरूरत मंदों का रक्त देने का                     संकल्प करते वार्ड वासी।

No comments:

Post a Comment