Tuesday, 12 July 2011

Dungarpur - Enrolment drive - 76 children get admission

शिक्षा से जीवन में शृंगार

- विद्यालयों से नामांकन का मेला
- आओ पढ़ाए, सबको बढाए अभियान




कार्यालय संवाददाता @ डूंगरपुर
अधिक से अधिक बच्चों को विद्यालयों से जोडऩे के लिए राजस्थान पत्रिका एवं मीडिया एक्शन ग्रुप की ओर से शुरू किए गए आओ पढ़ाएं, सबको बढ़ाएं अभियान के तहत मंगलवार को अलग-अलग विद्यालयों में 76 और बच्चे जुड़ गए हैं। अब इन बच्चों का जीवन भी शिक्षा से शृंगारित होगा।

यहां इतने जुड़े

राप्रावि बालाडीट में संस्थाप्रधान मीनाक्षी पण्ड्या एवं कंकु कलाल के सहयोग से 22 विद्यार्थियों का नामांकन हुआ है। मंगलवार को सर्वशिक्षा अभियान के एडीपीसी करुणाशंकर जोशी, शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी आरसी खराड़ी, कार्यक्रम समन्वयक विक्रमसिंह अहाड़ा के आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। राप्रावि थाणा में संस्थाप्रधान निर्मला त्रिवेदी, मधुबाला पण्ड्या, हुरजीलाल परमार, प्रवीणा चौबीसा, मीनाक्षी पण्ड्या एवं कमला बरण्ड़ा के सहयोग से 34 बच्चों को प्रवेश दिया।
पिण्डावल। राउप्रावि नया टापरा में संस्थाप्रधान नारायणलाल वर्मा के निर्देशन में 11 का स्वागत कर प्रवेश दिया। वर्मा ने पत्रिका के अभियान की सराहना की। इस मौके पर दिनेश डामोर, अजीतकुमार जैन, भवानीशंकरमीणा, प्रभूलाल  रोत, देवीलाल सरपोटा, हर्षा मीणा शामिल हुए।

मिला निशुल्क प्रवेश

शहर के गुरुकुल स्कूल में निदेशक सतीश एम. जोशी के नेतृत्व में बिलड़ी के राजवीर पुत्र जोगेन्द्रसिंह सोलंकी एवं माणक चौक के पुष्पराज पुत्र हितेन्द्रसिंह को प्रवेश दिया।
रामगढ़। शिवाजी पब्लिक स्कूल में सुनीता अहारी, तनुजा कलासुआ, मंजू परमार, मोनिका मीणा, कृष्णकुमार मीणा, हिमांशु डामोर, लीना बुनकर को संस्थाप्रधान महेश जोशी ने प्रवेश दिया। सरपंच कमलाशंकर मीणा, उपसरपंच नवदीप सिंह, सोहनलाल सेवक, गोपालसिंह, लीलाराम, नारायणलाल, लक्ष्मण कलाल, नरेन्द्रसिंह व वजेराम शामिल हुए।



रैली से संदेश
अभियान के तहत थाणा गांव के रामावि की ओर से संस्थाप्रधान संतोष पण्ड्या के नेतृत्व में रैली निकाली गई। रैली को एडीपीसी जोशी, शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी खराड़ी ने हरी झण्डी दिखा रवाना किया। रैली में शामिल विद्यार्थियों ने पूरे गांव का भ्रमण कर शिक्षा का संदेश दिया। रैली में करीब चार सौ से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए।

No comments:

Post a comment