Wednesday 5 October 2011

Indore -MAG led boycott for polythene






हम करते हैं पर्यावरण से प्यार, इसलिए करते हैं पोलीथिन का बहिष्कार

विद्यालयों में चलाए जा रहे कर्तव्य पर्व के अन्तर्गत मूसाखेड़ी स्थित शासकीय विद्यालय क्रमांक 4337 सामुदायिक भवन इन्द्र एकता और जन प्रतिनिधि के तौर पर पत्रिका कनेक्ट ने सामूहिक रूप से क्षेत्र में पॉलिथीन के उपयोग के विरोध में रैली निकालते हुए लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। साथ ही संविधान के अनुच्छेद 51 ए में उल्लेखित मौलिक कर्तव्यों के संबंध में जागरुकता के लिए प्ले काड्र्स पर मौलिक कर्तव्य लिखे गए। इसी के साथ पर्यावरण बचाने और पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने के संदेश वाले प्ले काड्र्स भी  सभी ने रैली में अपने हाथों में थामे हुए थे।
हम करते हैं पर्यावरण से प्यार, इसलिए करते हैं पोलीथिन का बहिष्कार के नारों के साथ सारे बच्चे मीडिया एक्शन गुप के कार्यकर्ता और तीनों विद्यालय के शिक्षकों ने पूरे क्षेत्र में घूमते हुए स्थानीय दुकानदारों से पॉलिथीन उपयोग नहीं करने का निवेदन किया। चोराहे पर पत्रिका कनेक्ट की ओर से पॉलिथीन के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को बताने के लिए मीडिया एक्शन गुप के एक कार्यकर्ता ने पॉलिथीन राक्षस का रूप धरा।
कार्यक्रम के बारे में प्रधानाध्यापिका श्रीमती पीटी गुप्ता ने कहा कि संविधान 51 ए में नागरिकों के मूल कर्तव्यों का प्रसारित होना जरूरी है ताकि हम हमारे दायित्व समझ सकें। उन्होंने कहा कि यह सब हमारे नौनिहालों के माध्यम से होना अपेक्षित है और बेहतर भी। पत्रिका कनेक्ट की जन भागीदारी से बच्चों का उत्साह दुगुना हो गया।

No comments:

Post a Comment